September 19, 2021

हल्द्वानी लाइव

आपकी आवाज़

नैनीताल में उमड़ी सैलानियों की भीड़

सरोवर नगरी हुई सैलानियों से गुलज़ार !

उत्तराखंड-नैनीताल- क्रिसमस पर नैनीताल में हाईकोर्ट के आदेश के बाद काफी शांति छाई रही। कोरोना के प्रसार को देखते हुए हाईकोर्ट ने 25 दिसम्बर को नाइट कर्फ्यू के आदेश दिए थे। जिसके बाद अब वीकेंड पर नैनीताल में पर्यटकों की धूम देखी गई। 27 दिसम्बर को नगर के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलज़ार नजर आए। कोरोना और ठंड के बावजूद इन सैलानियों में खासा उत्साह देखने को मिला। जिससे नैनीताल के पर्यटक कारोबारियों को काफी राहत मिली। इसके अलावा कारोबारी अब नये साल पर सैलानियों की भीड़ उमड़ने की संभावनाएं जता रहे हैं।

वीकेंड पर नैनीताल में जमा सैलानियों की भीड़
वीकेंड पर नैनीताल में जमा सैलानियों की भीड़

बीते तीन दिनों से नैनीताल में सैलानियों की भारी भीड़ दर्ज की गई है। सैलानियों का भारी संख्या में शहर पहुंचना जारी है। 27 दिसम्बर को शहर में शाम तक लोगों की आवाजाही लगी रही। इस दौरान जितनी भीड़ नैनीताल की गलियों में लगी रही उतनी ही भीड़ होटलों में भी देखने को मिली। बताया जा रहा है, कि नैनीताल के 70 फीसदी होटल सैलानियों से पैक नजर आए। लोगों ने स्नोव्यू , चिड़ियाघर, केवगार्डन, हिमालय दर्शन और हनुमान गढ़ी में सैलानियों ने पर्यटक स्थलों का लुत्फ उठाया।
सैलानियों ने नैनी झील में नौकाविहार का भी जमकर आनंद उठाया। शाम के वक्त मालरोड में खासी रौनक दिखाई दी। जानकारी के मुताबिक, तीन दिनों में लगभग 20 हजार सैलानियों ने नगर में प्रवेश किया।

लोगों ने लोगों ने स्नोव्यू , चिड़ियाघर, केवगार्डन, हिमालय दर्शन और हनुमान गढ़ी का लुत्फ

होटल एंड रेस्टोरेंट के उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट के मुताबिक न्यू ईयर का सेलीब्रेशन जनवरी के पहले हफ्ते तक जारी रहेगा, जबकि साल के अंतिम दिनों में सबसे अधिक भीड़ उमड़ रही है।
इसी के साथ नैनीताल के अलावा कुमाऊं के अन्य जिलों में भी पर्यटकों की भीड़ देखी जा रही है। न्यू ईयर का जश्न मनाने लोग अपने परिवारों के साथ मुनस्यारी, रानीखेत, जिम कार्बेट पहुंचे हैं। पर्यटन सीजन में पर्यटकों की आवाजाही जारी है। जिस कारण सुबह से ही सरोवर नगरी जाम में फंसी रही। जाम को खुलवाने में पुलिस को भी काफी पसीना बहाना पड़ा

Share, Likes & Subscribe