September 23, 2021

हल्द्वानी लाइव

आपकी आवाज़

जाने आखिर क्यों लग सकता है नये साल की तैयारियों में ब्रेक?

उत्नतराखंड- ये साल की तैयारियां ज़ोरों पर हैं, जिसके तहत उत्तराखंड के मसूरी और नैनीताल के होटलों में जबरदस्त बुकिंग की जा रहीं हैं। वहीं मसूरी और नैनीताल आने वाले पर्यटकों की कोरोना जांच के लिए हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद अब होटल संचालकों और पर्यटन कारोबारियों की निगाहें सरकार की नई गाइडलाइन पर टिकी हुई हैं।

बीते दिन उत्तराखंड हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया है जिस में कहा गया है कि बिना कोरोना की जांच किये कोई भी पर्यटक सीमा में दाखिल नहीं हो सकता, मुख्य न्यायधीश रवि मलिमथ और रविन्द्र मैठाणी की बेंच ने नैनीताल और मसूरी में पर्यटकों की आवाजाही और कोरोना के प्रसार को ध्यान में रखते हुए बार्डर पर ही कोरोना के जांच के आदेश दिए हैं। जिसके लिए प्रशासन ने बार्डर पर चेकिंग  अभियान शुरु कर दिया है।

मसूरी

वहीं बिना मास्क पहने लोगों के चालान भी काटे जा रहे हैं। कोरोना के रोकथाम के लिए मसूरी में बनाए गए नॉडल अधिकारी प्रदीप सिंह राणा ने बताया कि मसूरी में हर दिन कोविड की जांच हो रही है। मसूरी में अभी 80 एक्टिव केस हैं, जहां बुधवार को 150 लोगों की जांच में 2 लोग और कोरोना पॉजीटिव पाये गये हैं।

होटल एसोसिएशन के महासचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि नए साल के लिए अब तक होटल की  20 फीसदी बुकिंग हो चुकी है, ये बुकिंग आगे कितनी बढ़ेंगी इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन  हाईकोर्ट के इस नये फैसले के बाद यहां के पर्यटन पर बहुत प्रभाव पड़ेगा।  

Share, Likes & Subscribe