September 23, 2021

हल्द्वानी लाइव

आपकी आवाज़

जीतपुर नेगी में लाइट गुल, बूंद-बूंद को तरसे 500 परिवार

उत्तराखंड- हल्द्वानी- साल के आखिरी दिनों में पूरा उत्तराखंड ठंड और कोहरे से कांप रहा है। उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी से मैदानी इलाकों में शीतलहर देखी जा रही है। जैसे- जैसे दिन ढलता है, पारा अपने आप लुढ़कने लगता है। इसी के साथ कोहरे और कड़ाके की ठंड के बीच रामपुर रोड स्थित जीतपुर नेगी क्षेत्र में कल रात से ही बिजली गुल बताई जा रही है। लाइट न होने के चलते ट्यूबवैल भी नहीं चल पा रहे हैं। जिस वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रात एक बजे  से   जीतपुर नेगी इलाके में बिजली रही गुल
रात एक बजे से जीतपुर नेगी इलाके में बिजली रही गुल

जानकारी के मुताबिक, ऊर्जा निगम के अफसरों से पूछने पर उन्होंने बताया, कि जीतपुर से उन्हें अब तक कोई खबर नहीं मिली है। संभावना है, कि कुछ तकनीकी कारणों की वजह से दिक्कत आई होगी। बिजली की जांच करने के लिए कर्मचारियों को मौके पर भेजा गया।
जीतपुर नेगी कालोनी क्षेत्र के एक निवासी का कहना है, कि 18 दिसम्बर रात एक बजे अचानक से बिजली चली गई। जिससे इलाके में रह रहे करीब पांच सौ घरों में अंधेरा छाया रहा।

 ऊर्जा निगम के अफसरों को भी नहीं रही बिजली जाने की खबर
ऊर्जा निगम के अफसरों को भी नहीं रही बिजली जाने की खबर

बिजली न होने के कारण इलाके के एकमात्र ट्यूबवैल ने भी पानी सप्लाई करना बंद कर दिया। जिसके बाद एसडीओ मोहनराम ने लोगों की दिक्कत दूर करने के लिए फौरन एहतियाती कदम उठाए। जांच करने पर पता चला, कि बिजली गुल होने की वजह इंसुलेटर का फुंकना था। जिसके बाद इंसुलेटर को ठीक किया गया तब जाकर शनिवार सुबह सात बजे लाइन चालू की गई।

Share, Likes & Subscribe