June 23, 2021

हल्द्वानी लाइव

आपकी आवाज़

कुमांऊ विश्वविद्यालय में खाली पड़े पदों पर जल्द होगी भर्ती !

उत्तराखंड- उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कुमाऊं विश्वविद्यालय में डॉ. भीमराव अम्बेडकर और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर पीठ की स्थापना करने की घोषणा की. इस पीठ के माध्यम से सेमिनार, गोष्ठियां आयोजित की जाएगी. साथ ही इस पीठ में छात्रावास का निर्माण भी करवाया जाएगा.

इस संबंध में विश्वविद्यालय की तरफ से निर्देश दिए गए हैं, कि पहले रजिस्ट्रार और पूर्णकालिक परीक्षा नियंत्रक की नियुक्ति की जाएगी. जिसके बाद ही प्रदेश के विश्वविद्यालयों में प्रोफेसर के तीन सौ खाली पदों को भरा जाएगा.

कुमांऊ विश्वविद्यालय में खाली पड़े पदों पर जल्द होगी भर्ती
फाइल फोटो- कुमांऊ विश्वविद्यालय में खाली पड़े पदों पर जल्द होगी भर्ती

20 जनवरी को कुमांऊ विश्वविद्यालय भवन में बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें अधूरे कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए. जिसके बाद डॉ धन सिंह रावत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया, कि यूनिवर्सिटी की 20 करोड़ रकम विकास संबंधित कार्यों में लगाई जाएगी. कुमांऊ विश्वविद्यालय में प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और रीडर के 83 पदों पर नियुक्ति के लिए एक महीने के भीतर विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी.

इसके अलावा कुमांऊ विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी महासंघ के कर्मचारियों ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री को तीन सूत्रीय समस्या युक्त एक ज्ञापन सौंपा. जिसमें विद्यालय के नियमितीकरण नियमावली 2013 के अधीन 22 चतुर्थ श्रेणी संविदा कर्मचारियों के लंबित नियमितीकरण को निस्तारित करने का अनुरोध किया. अल्मोड़ा परिसर में कार्यरत कर्मी जो कि कुमाऊं विश्वविद्यालय आना चाहते हैं उन्हें विकल्प देने का अनुरोध किया. साथ ही ज्ञापन में भीमताल परिसर को स्वतंत्र दर्जा देने की भी मांग की गई.

Share, Likes & Subscribe