September 23, 2021

हल्द्वानी लाइव

आपकी आवाज़

क्यों होंगे 362 विद्यार्थियों के दाखिले रद्द?

उत्तराखंड- हल्दवानी एमबीपीजी कॉलेज में पिछले दो महीनों से स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाओं के दाखिले चल रहें हैं, लेकिन कुछ छात्रों द्वारा दाखिले की प्रक्रिया में समय पर फीस न भरने की वजह से कॉलेज प्रशासन दाखिले की प्रक्रिया पूरी नहीं कर पा रहा है। एमबीपीजी कॉलेज के प्रभारी डा. एसएन सिध्द के मुताबिक, बार-बार मौका दिए जाने के बावजूद विद्यार्थी फीस नहीं भर रहे हैं, जिसके तहत अब एमबीपीजी के कुल 362 विद्यार्थियों के दाखिले रद्द किये जा रहें हैं।

एमबीपीजी कॉलेज के 362 विद्यार्थियों के दाखिले कियें जायेंगे रद्द

बीते दिनों एमबीपीजी कॉलेज ने बीए, बीएससी और बीकॉम की तीन मेरिट सूची निकाली है, जिनमें उन विद्यार्थियों के नाम शामिल हैं जिन्हें कई बार दाखिला प्रक्रिया पूरा करने को कहा जा चुका है और साथ ही उन विद्यार्थियों के नाम भी शामिल हैं जो दाखिला प्रक्रिया पूरी होने के बाद फीस जमा नहीं कर रहें हैं।

जिन कक्षाओं के दाखिले रद्द होने हैं उनमें बीए प्रथम वर्ष में 66, बीएससी प्रथम वर्ष(पीसीएम) में 112, बीएससी प्रथम वर्ष(जेडबीसी) में 78, बीकॉम प्रथम वर्ष में 106 छात्र शामिल हैं।

आपको बता दें अब तक बीए प्रथम वर्ष में 3000 छात्रों को दाखिले किए जा चुके हैं। साथ ही अब एमबीपीजी में बीए प्रथम वर्ष की 125 खाली सीटों पर उन विद्यार्थियों को ही दाखिला दिया जाएगा जो पहले कुमाऊं विश्विद्यालय के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं इसके अलावा बीए में ही इडब्ल्यूएस की खाली सीटों पर अब उन विद्यार्थियों को दाखिला मिलेगा जो छूट गए थे।

Share, Likes & Subscribe