September 26, 2021

हल्द्वानी लाइव

आपकी आवाज़

और वो बोले… उनकी पांचों सीटों पर होगी ज़मानत जब्त !

देश में होने वाले लोक सभा चुनाव के रंग देश के कोने कोने में दिखने लगे हैं, लेकिन महज पांच सीटों वाले राज्य उत्तराखंड में सियासत का अंदाज कुछ अलग ही दिख रहा है.उत्तराखंड में कांटे की टक्कर सीधे सत्ता में बैठी बीजेपी और उसकी धुर विरोधी कांग्रेस के बीच । बीजेपी पांचों सीटों पर अपना दावा जता रही है, तो वहीं कांग्रेस राज्य की सभी 5 सीटों पर अपना ठोंक रही है।

वैसे तो चुनावी रैलियों में बीजेपी राज्य में उम्दा प्रदर्शन कर रही है। राज्य की पांच सीटों पर अपनी मुहर लगवाने की ख़ातिर पीएम मोदी ने चुनावी रैली भी कर डाली।

लेकिन कांग्रेस इस मामले में फिस्ड्डी साबित रही। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता हरीश रावत ही हरफन मौला बनकर इस सबसे बेपरवाह नज़र आ रहे हैं।

हल्द्वानी के तीनपानी में कांग्रेस की जनसभा को संबोधित किया। और अपने तकरश से विपक्ष यानी बीजेपी पर खुल कर हमला बोला। निशाने  पर रहे राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत। हरीश रावत ने अपने रावत दाज्यू पर ही वार करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार में करीब, 3700 योजनाओं को चलाया गये, लेकिन भाजपा सरकार ने इन योजनाओं पर ताला मार दिया। रावत ने हल्ला बोलते हुए बीजेपी को कटघरे में ला खड़ा किया और उसे गरीब विरोधी सरकार करार दिया।

रावत ने कहा कि राज्य में अल्पसंख्यकों, दलितों, महिलाओं, और उनकी पेंशन, एपीएल कार्ड धारकों को सस्ते दामों पर गेहूं, मुख्यमंत्री स्वास्थय कार्ड, मेरे बुर्जुग मेरे तीर्थ समेत तमाम योजनाओं पर बीजेपी सरकार ने जंजीरे डाल दीं। जिससे लाचार गरीब आम आदमी को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। बीजेपी सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए हरीश रावत ने जनता से 11 अप्रैल वोटगीरी के जरिए इन सब का हिसाब करने यानि जनता से कांग्रेस के लिए वोट करने की अपील की ।

कांग्रेसी नेता हरीश रावत ने जनता से वादा किया कि अगर केंद्र में उनकी सरकार आती है तो 3 साल के अंदर ही रोजगार या फिर उसके बाद 72 हज़ार रुपए सालाना देगी। जैसा कि कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी पूरे देश से वादा कर चुके हैं। जनता को रिझाने वाले इस वादे को करते हुए रावत ने कहा कि राज्य की पांचों सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार ही जीतेंगे। और सभी बीजेपी प्रत्याशियों की ज़मानत जब्त होगी। क्या ग़जब कह गये रावत जी…है कि नहीं।             

Share, Likes & Subscribe