September 21, 2021

हल्द्वानी लाइव

आपकी आवाज़

आना मना है यहां सब “कोरोना निगेटिव” हैं !

कोरोना मुक्त गांव – अब आप सोंच रहे होंगे, कि ये कैसे हो सकता है, वो भी तब जब देश और पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही हो। हम भी कुछ आपकी ही तरह सोंच रहे थे, लेकिन जब हमने अपनी आंखो से देखा और कानों से सुना, तब जाकर हमें यकीन आया।

दरअसल बात यहीं खत्म नहीं होती, जिस गांव की हम बात कर रहे हैं वो है एक खूबसूरत गांव। जी हां एक छोटा सा बेहद खूबसूरत, पहाड़ियों से ढका और नीले आसमान से अटा गांव। और साथ में बहती नदी इस गांव की खूबबसूरती में चार-चांद लगा देती है।

अरे हां खूबसूरती से याद आया, इस गांव के लोगों का दृंढनिश्चय। दरअसल ये एक ऐसा गांव है, जहां जो भी आता है, वो इस गांव के मुख्य द्वार पर अपनी सेल्फी या कहें तो फोटो लिए बिना नहीं रह पाता। लेकिन इस बार इस गांव के लोगों ने एक अलग दृंढनिश्चय किया। कि इस बार वो कोरोनाकाल में अपने खूबसूरत छोटे से गांव में किसी बाहरी को प्रवेश यानि गांव में घुसने की अनुमति नहीं देंगे।

बात इस छोटे से गांव के लोगों के दृंढनिश्चय की यहीं पर खत्म नहीं होती। दरअसल इस गांव के लोगों के फैसले के चलते जो लॉकडाउन पूरे से खत्म हो चुका है , वो अब भी इस प्यारे से पहाड़ी गांव में बदस्तूर जारी है। जी हां इस गांव में अबभी ल़कडाउन चल रहा है।

तो अब आप सोंच रहे होंगे, कि मैं भारत के ऐसे कौन से पहाड़ी गांव की बात कर रहा हूं जो पूरी तरह कोरोना मुक्त है और जहां अब भी लॉकडाउन चल रहा है .तो चलिए आप खऱुद ही देख लें इस गांव का नाम और इसकी खूबसूरती को भी । वीडियो लिंक को क्लिक करें ,शेयर करें और चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Share, Likes & Subscribe