टाइप करिए …त्रिवेंद्र सिंह रावत …और आपका संदेश सीधे सीएम के पास … डाउनलोड करना होगा ये एप ..!

#HaldwaniLive #Uttarakhand  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी अब टेक्नो-सेवी हो रहे हैं। राज्य की जनता के साथ सीधे डुड़ने के लिए राज्य सरकार की ओर से एक मोबाइल एप-लांच किया गया है। जिस एप के ज़रिए आप सीधे अपनी बात सूबे के मुखिया तक पहुंचा सकते हैं… सीएम से सीधे संवाद

जनता के साथ बेहतर संवाद स्थापित करने के मकसद से रावत सरकार ने शुक्रवार को किये इस एप का नाम भी मुख्यमंत्री के नाम पर रखा है… एंड्रायड मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर और आई-फोन में एप्पल स्टोर में जाकर आपको सिर्फ त्रिवेंद्र ह रावत टटाइव कर इस एप को पहले अपने फोन पर डाउनलोड करना होगा। ये एप हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में पढ़ा जा सकता है। दरअसल इस एप को लांच करने का खास मकसद है राज्य की जनता से सीधा संवाद, जन शिकायतों को सुनना, और उन शिकायतों का जल्द निवारण करना होगा। इस एप के माध्यम से राज्य के किसी भी क्षेत्र से सीधे मुख्यमंत्री रावत तक अपनी बात पहुंचाई जा सकती है।

एप के जरिए समाधान पोर्टल पर भी शिकायतें और सुझाव दर्ज करवाये जा सककते हैं। खास बात ये है कि एप पर ही आप राज्य से जुड़ी खबर और वीडियो देख और पढ़ सकते हैं। उत्तराखंड सरकार की योजनाओं की जानकारी, उनकी प्रगति और नये कामों के बारे में भी इस एप के जरिए जानकारी हासिल की जा सकती है। एप पर ही सीएम रावत के द्विट भी आप देख और पढ़ सकते हैं। सबसे अहम बात है कि  इस एप पर उत्तराखंड के हर जिले के पुलिस और प्रशासनिक अधिकरियों के फोन नंबर मौजूद रहेंगे। ताकि ज़रूरत पढ़ने पर आप उनसे तत्काल संवाद कर सकें। साथ इस एप पर मुख्यमंत्री के तमाम कार्यक्रमों की जनकारी भी उपलब्ध रहेगी। आर इस एप के जरिए किसी  घटना या कार्यक्ररम की सूचना फौरन सीएम तक पहुंचा सकते हैं। लेकिन इस एप में जो एक बड़ा ड्रॉ-वैक है वो है इसकी भाषा…पहाड़ी राज्य उत्तराखंड होने के नाते इस पर कुमांउनी और गढ़वाली भाषा का ऑप्शन भी होना चाहिए था।

Share, Likes & Subscribe

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *