मामा की दरिंदगी ने छीनी मासूमियत

HaldwaniLive  तेज़ी से भागती दौड़ती जिंदगी ने रिश्तों के मायने ही बदलकर रख दिये हैं। हर रिश्ता पैसों की खनक पर कर टिक जाता है। मतलब साफ है कि पैसा है तो रिश्ते हैं। लेकिन इससे भी परे, कुछ रिश्ते पैसों की भूख छोड़कर जिस्म की भूख मिटाने की तलाश में ही, रिश्तों के पवित्र बंधन को तार-तार करने पर उतारू हैं। आज की ये टीवीएन रिपोर्ट में एक ऐसी ही शर्मसार कर देने वाली कहानी को आपसे रू-बरू करवाते हैं। जिसमें सतयुग के कंस मामा की जगह कलयुग के दुराचारी मामा ने ले ली है।  

कलयुग के दुराचारी मामा की ये कहानी शिमला ये आई है। जानकारी के मुताबिक इस दुराचारी कंस मामा की उम्र महज 20 साल है। वो उम्र जिस उम्र में लड़के जवानी की दहलीज़ पर कदम रखते हैं। और उनके मां-बाप इस उम्र में अपने बच्चों को वो संस्कार देते हैं, जिससे समाज में उनकी मान-मर्यादा बनी रहे। लेकिन 20 साल के इस कंस मामा ने अपने मां-बाप की इज्जत की धज्जियां उड़ाते हुए अपने ही घर में वो कर डाला जिसको इस लड़के के परिवार ने कभी ख्वाब में भी नहीं सोचा था।

कहानी में कंस मामा का जिक्र है तो ज़ाहिर सी बात है, कि कहानी का पीड़ित चेहरा भांजी ही होगी। वही भांजी जो मामा को अपने बच्चों की तरह प्यारी होती हैं। लेकिन रिश्तों की पवित्र डोर को घर में ही रहकर रौंदने वाले ऐसे कंस मामा, हर घर में मौजूद हैं। इन्हें कहीं और ढूंढने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। 20 साल का ये कंस मामा भी इन्हीं में से एक है। जिसने फूल सी अपनी ही सगी मासूम भांजी को हवस का शिकार बनाया।

मामा की हैवानियत ने किया रिश्तों को तार-तार

महज 9 साल की सगी भांजी। खेलने कूदने की उम्र में इस मासूम ने हवस की वो पीढ़ा झेली जिसका दर्द वयां करना हम और आपके बस की बात नहीं। भरोसे के क़त्ल का शिकार हुई इस मासूम के दिल में रिश्तों के लिए जो नफरत का बीज उस मामा ने बोया वो ता-उम्र इस मासूम के ज़हन से नहीं निकलने वाला।

कंस मामा का दंश झेलने के बाद बदहवास सी हालत में घर पहुंची बच्ची ने जो कुछ अपनी जुंवा से वयां किया, वो मां-बाप के लिए ज़मीन फटने से कम नहीं रहा होगा। बेबस मां-बाप अपनी लाडली के साथ हुई इस वारदात को सुन सीधे पुलिस थाने पहुंचे। जिसके बाद पुलिस ने बच्ची का मेडिकल टेस्ट करवाया। एक ऐसा टेस्ट जो एक और बलात्कार से कम नहीं होता। सोचिए उस फूल सी बच्ची के कोमल तन-मन पर क्या गुज़री होगी। लेकिन दुराचार होने के पुख्ता प्रमाण के लिए मेडिकल परीक्षण भी ज़रूरी होता है। लिहाज़ा मेडिकल रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। मतलब बच्ची के साथ वाकई कंस मामा ने रिश्ते को तार-तार करने वाला घिनौना खेल खेला था।

शिमला पुलिस फौरन हरकत में आई और इस दुराचारी कंस मामा के ख़िलाफ़ रेप का मामला दर्ज़ कर लिया। लेकिन इस वहशियाना हरकत के बाद मामा फरार हो चुका था। क्योंकि वो जानता था। कि उसने जिस घटना को अंजाम दिया, वो वाकई एक घिनौना अपराध था। नेपाल के रहने वाले इस भगोड़े कंस मामा की तलाश में पुलिस की टीम जगह जगह दविश दे रही हैं। मामले की गंभीरता के  चलते खुद शिमला के डीएसपी रामलाल बंसल ने केस की कमान अपने हाथ में रखी है। और पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया है कि आरोपी कंस मामा को जल्द ही पकड़कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया जायेगा।              

आरोपी जल्द होगा सलाखों के पीछे

रिश्तों को तार-तार करने वाले इस वहशी मामा का अपनी नौ साल की भांजी के साथ दुराचार करने का ये कोई पहला मामला नहीं है। क्योंकि आकंडे बताते हैं, कि तरह के कई कंस मामा तमाम परिवारों में छिपे बैठे हैं। अमूमन बच्चों के साथ होने वाले रेप मामलों में अपने ही सगे संबधियों का हाथ होना अब जग-जाहिर हो चुका है। इसलिए खासतौर पर अपनी बच्चियों को किसी रिश्तेदार के घर थोड़ते वक्त या फिर घर पर ही रहने वाले सगे-संबधियों पर खास नज़र रखने की ज़रूरत है। ताकि पकी और हमारी बच्चियां महफूज़ रह सकें। और उनका बचपन सलामत ।

 

Share, Likes & Subscribe