हल्द्वानी लाइव उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 5 अप्रैल, शुक्रवार दोपहर 2 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। उत्तराखंड भाजपा की ओर पीएम मोदी की रैली सफल बनाने की पूरी तैयारी है। भाजपा प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नरेश बंसल ने पीएम मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए डिजिलटल प्लेटफार्म का बेहतरीन उपयोग किया। राज्य की जनता से नरेश बंसल ने डिजिटल अपील की है, कि सर्जिकल स्ट्राइक में ज़रूर लें हिस्सा। अपील में बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री की रैली का हिस्सा ज़रूर बनें। और उनके विचारों को जरूर सुने।  

डिजिटल प्लेटफार्म जनता और राजनेताओं के बीच संवाद कायम करने का एक बेहतरीन माध्यम बन चुका है। हर राजनेता का अपना फेसबुक पेज, ट्विटर और इंस्टा अकाउंट है। अगर आपको किसी भी पार्टी के बारे में पुख्ता राजीतिक ख़बर लेनी है तो आप इनके सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जाकर ले सकते हैं। कब, कहां, कौन सा नेता लाइव है, कौन नेता कहां प्रचार में जुटा है आपको इनके सोशल मीडिया प्रोफाइल से फौरन पता चल जायेगा।

परेड ग्राउंड से गरजेंगे मोदी

बहरहाल पीएम मोदी शुक्रवार दोपहर 2 बजे तमाम राजनैतिक रैलियों का गवाह रहे मशहूर परेड ग्राउंड में जनता को भाजपा विजय के लिए वोट की अपील करेंगे। इस बार के लोकसभा चुनाव में डिजिटल प्लेटफार्म का योगदान पहले से भी बेहद अहम होगा। जिस तरह से बीजेपी डिजिटल प्लेटफार्म का उपयोग कर रही है उसे देखते हुए कांग्रेस पार्टी थोड़ा कमज़ोर नज़र आ रही है। दरअसल ये बात हल्द्वानी लाइव नहीं कह रहा है, ये बात भी हमें सोशल मीडिया से ही पता लगी। वो भी हमारे अपने ही साथी पत्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफार्म से । यकीं न हो तो आप उनका ये पोस्ट भी देंख लें।    

सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस पीछे

लगातार कांग्रेस से बीजेपी में जाने की होड़ इस चुनाव में कांग्रेस को नुकसान पहुंचा सकती है। देहरादून पूर्व सैनिकों का भाजपा में शामिल होना, तो कई छोटे-बड़े कांग्रेसी नेताओं का भाजपा की सदस्यता ग्रहण करना कांग्रेस के लिए कमज़ोर कड़ी साबित हो सकता है। बहरहाल गेम अभी शुरू हुआ है। और गेंम चेंजर यानि आम जनता अभी सबको सुन देख और समझ रही है। क्योंकि ये पब्लिक है सब जानती है।   

नरेश बंसल की डिजिटल अपील

बहरहाल उम्मीद है कि इस बार पीएम मोदी के लिए जो भी भाषण तैयार कर रहा होगा वो पहले जैसी ग़ल्ती नहीं दोहराएगा। मतलब ये कि मोदी जितनी बार भी देहरादून में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे, उतनी बार कांग्रेस सरकार में हुए घोटालों का ज़िक्र किया। अब स्क्रिप्ट तैयार करने वाले को ये तो समझना चाहिए कि भाई जो उस सरकार में थे जिसकी चर्चा हर बार पीएम साहेब परेड ग्राउंड से करते हैं वो तो अब भाजपा का ही हिस्सा बन चुके हैं। मतलब ये कि कांग्रेस को बैठे बिठाये चुनाव से ऐन पहले एक बड़ा मुद्दा मिल जाएगा। सो बंसल साहेब इस बार ये ग़लती न हो जाये, इसका ख़ास ख्याल रखें।

Share, Likes & Subscribe