लालकुंआ में निकाली गई कलश यात्रा…राधे सेवा समिति ने किया था आयोजन

#HaldwaniLive #CitizenJournalist #BolHaldwaniBol में आज बात लालकुंआ क्षेत्र की। हल्दावनी लाइव परिवार से जुड़े हमारे नये और सबसे पहले पहल करने वाले #CitizenJournalist विनोद पांडे जी की पहली ख़बर

लालकुंआ में गुरूवार सुबह राधे सेवा समिति ने एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया। इस आयोजन के तहत श्रीमद्भागवत कथा का पाठ रखा गया है। जिसमें लालकुंआ इलाके के लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। धार्मिक आयोजन के अवसर पर भव्य कलश यात्र भी निकाली गई। जिसमें क्षेत्र की महिलाओं ने खासतौर पर हिस्सा लिया। महिलाओं ने भव्य कलश यात्र निकालकर सभी को अपनी ओर आकर्षित  किया। सिर पर कलश उठाये और पारंपरिक भेष-भूषा में महिलाएं हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहीं थीं। धार्मिक आयोजन के अवसर पर निकाली गई कलश यात्रा में सैकड़ों महिलाओं ने भागीदारी की। इस कलश यात्रा की सबसे ख़ात बात ये दिखी, कि इस धार्मिक आयोजन में युवतियों ने भी बढ़-चढ़कर  हिस्सा लिया। सड़क पर कलश उठाए इन महिलाओं की कतार बेहद लंबी थी…जो ये बताने के लिए काफी है कि आज भी छोटे शहरों में न सिर्फ भावनाएं ज़िंदा हैं, बल्कि बड़े शहरों के मुकावले अपनापन भी ज्यादा है ,और साथ ही धार्मिक आयोजन करने पर एकजुट होने की भावना भी।

#Lalkuan क्षेत्र में निकाली गई इस कलश  यात्रा में इलाके के युवाओं  ने भी अहम भूमिका निभाई। राधे सेवा समिति के द्वारा कराये गये इस आयोजन में समिति से जुड़े सदस्यों ने आयोजन की पूरी बागडोर संभाल रखी थी। और बेहद संयमित तरीके से कलश यात्रा को आयोजित किया।

HaldwaniLive आपकी आवाज़ जल्द ही चैनल ला रहा है । कोई भी अपनी खबर हमें Mobile से Video Shoot करके भेज सकता है ।

                          WhatsApp No – 9759-736709 पर

अच्छी और सटीक ख़बर भेजने वाले हमारे सिटिजन-जर्नलिस्ट को हम — चैनल का “लोगो-माइक-आई-डी” …पहचान-पत्र…और ऑथारिटी-लैटर भी प्रदान करेंगे। साथ ही खबरों में उनका नाम भी प्रसारित होगा…क्योंकि हम ये सब वॉलेंटियर के तौर पर कर रहे हैं…इसलिए हम आर्थिक रूप से आपको कोई सहयता कर पाने में अक्षम होंगे।

 

आप हमारे FB पेज और Group से भी जुड़िए … और अपने साथियों को भी जोड़िए…

FB PAGE – https://www.facebook.com/HaldwaniLive/

FB GROUP – https://www.facebook.com/groups/1383234465330402/

 

 

Share, Likes & Subscribe

One thought on “लालकुंआ में निकाली गई कलश यात्रा…राधे सेवा समिति ने किया था आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *