हल्द्वानी के शुभम बने सेना में लेफ्टीनेंट, शहर का नाम किया रौशन

हल्द्वानी #HaldwaniLive शहर के होनहार युवा शुभम ने न केवल हल्द्वानी का नाम रौशन किया बल्कि अपने माता-पिता का सिर भी गर्व से उठा दिया। शुभम देहरादून में शनिवार को भारतीय सैन्य अकादमी(IMA) की पासिंग आउट परेड का अहम हिस्सा बने। सेना में भर्ती होने के लिए शुभम 12वीं पास कर एनडीए की परीक्षा में शामिल हुए थे, जिसे उत्तीर्ण करने के बाद शुभम सैन्य प्रशिक्षण के लिए देहरादून स्थित आईएमए पहुंचे। जहां कड़ी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद जेंटिलमैन शुभम ने शनिवार सुबह कमीशन लेते हुए देश की रक्षा की शपथ ली और लेफ्टीनेंट बनकर माता-पिता के सपने को पूरा कर दिखाया।

शुभम हल्द्वानी के बिठोरिया नंबर 1 इलाके के ररहने वाले हैं। उनके पिता एलडी थुवाल पेशे से एक व्यवसायी हैं। शुभम ने शुरूवाती शिक्षा हल्द्वानी के व्ह्याइट हॉल स्कूल से पूरी की। नैनीताल स्थित शेरवुड स्कूल से भी शुभम ने शिक्षा हासिल की।जिसके बाद शुभम ने हल्द्वानी के सेंट थेरेसा स्कूल से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की और अपने पहले ही प्रयास में एनडीए की परीक्षा पास कर ली। सेना में अफसर बने शुभम का कहना है कि वो हमेशा से चैलेंजिंग जॉब का ख्बाव देखते थ। जिसके लिए उन्हें सेना सबसे बेहतर विकल्प लगा और इसके बाद दिनरात एक कर एनडीए की परीक्षा पास कर अपने और अपने माता पिता के सपने को पूरा ककर ही दम लिया।

शुभम के अलावा उत्तराखंड के 38 जैंटेलमैन कैटेड्स भी सेना में अफसर बनकर राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं। आईएम की पासिंग-आउट-परेड में भारत के 409 नौजवानों ने सेना में अधिकारी बन वतन के लिए जान कुर्बान करने की शपथ ली।

Share, Likes & Subscribe

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *