वायुसेना में फ्लाइंग अफसर बने रामनगर के प्रांजल तोमर…ख्वाबों की ऊंची उड़ान..!

रामनगर #HaldwaniLive रामनगर का नाम रौशन करने वाले इस होनहार नौजवान का नाम है प्रांजल…प्रांचल ने अपने सपनों की उड़ान को ऐसी हवा दी कि अब वो हवा में उड़ने के ख्वाब को हकीकत में बदल चुके हैं। प्रांजल तोमर ने वायु सेना में फ्लाइंग ऑफीसर के पद पर तैनाली ली है।

रामनगर के रहने वाले प्रांजल ने सैनिक स्कूल घोड़ाखाल से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी करने के बाद NDA यानि नेशनल डिफेंस एकेडमी की परीक्षा पास की और पुणे में अपना प्रशिक्षण पूरा किया। प्रक्षिक्षण पूरा करने के बाद प्रांजल ने वायु सेना में बतौर फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर ज्वानिंग की है। प्रांजल के मुताबिक बचपन से ही उनका सपना था कि वो सेना में भर्ती हों। जिसे मजबूती दी सैनिक स्कूल घोड़ाखाल में हुई उनकी प्रारंभिक शिक्षा ने।

प्रांजल के पिता राजीव तोमर रामनगर में इलेकट्रॉनिक्स का व्यवसाय करते हैं। पिता राजीव और उनकी मां रेखा बेटे की इस सफलता पर बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। उनका कहना है कि बेटे ने सोचा उसे हकीकत में बदलकर उसने वो सब हासिल कर लिया जिसका उसने बचपन से ख्वाब सजाया था। मां रेखा तो बेटे की कामयाबी पर फूले नहीं समा ररहीं…आखिर मां-ममां ही होती है…हर मां की चाहत होती है उसके बच्चे हर वो कामयाबी हासिल करें जिसका वो सपना देखते हैं। और मां रेखा भी बेटे की इस खुशी में सबसे ज्यादा खुश दिखीं…उनका कहना  है कि प्रांजल ने उन्हें जीवन की सबसे बड़ी खुशी तौहफे गमें दी है…क्योंकि देश सेवा से बड़ा कोई फर्ज नहीं होता। उन्हें गर्व है कि उनके बेटे ने देश सेवा को सर्वोपरि रखा। प्रांजल की इस कामयाबी से उनके दोस्त और आस-पड़ोस के लोगों में खुशी का माहौल है। सभी प्रांजल की इस कामयाबी पर उसे बधाई दे रहें। क्योंकि सपने उन्हीं के पूरे होते हैं जिनके हौसलों में उड़ान होती है। और ये प्रांजल ने सच कर दिखाया है। #HaldwaniLive परिवार की ओर प्रांजल को उनकी इस बड़ी उपलब्धी पर हार्दिक शुभकामनाएं।

Share, Likes & Subscribe

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *