उत्तराखंड-ऋषिकेश – लापरवाही न जाने कितने ही लोगों की जान ले लेती है, बावजूद इसके हम इंसान सुधरने को तैयार नहीं। ऋषिकेश में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां दिल्ली से आया एक नौजवान गंगा में नहाते वक्त पैर फिसलने से डूब गया।जिसका पता नहीं चला है।   

मामला ऋषिकेश के शिवपुरी का है, जहां रहने वाले एक शख्स ने चौकी शिवपुरी में एक सूचना दी, शनिवार शाम को दी गई इस खबर में बताया गया कि शिवपुरी स्थित यूसुफ बीच में एक लड़का डूब गया है। खबर सुनते ही पुलिस रेस्क्यू टीम के साथ मौकाए-वारदात पर जा पहुंची। पुलिस ने गंगा में रेस्क्यू अभियान चलाया।लेकिन नौजवान का पता नहीं चला।

तहकीकीत में पता चला चला कि सभी नौजवान गंगा में नहाने पहुंचे थे। शिवपुरी चौकी इंचार्ज उप निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि जब वह पुलिस टीम के साथ  मौके पर पहुंचे तो डूबने वाले लड़के अभिषेक के दोस्त शशांक शेखर  ने बताया कि शनिवार सुबह 5:00 बजे मैं ओर मेरा दोस्त अभिषेक व हमारी दोस्त अंजली ठाकुर तीनों लोग दिल्ली से ऋषिकेश घूमने के लिए आए थे. समय करीब 4:00 बजे शिवपुरी पहुंचे, इस दौरान यूसुफ बीच में नहाते समय पैर फिसल गया।

पैर फिलते ही अभिषेक पुत्र श्री विद्यापति राठौर उम्र 24 वर्ष निवासी रोहिणी सेक्टर 17 दिल्ली , गंगा के तट पर कहीं डूब गया। जिसके बाद घटना की तत्काल सूचना पर आई एसडीआरएफ और राफ्टिंग कंपनी की टीम ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन डूबने वाले युवक का कहीं पता नहीं लग सका। आज भी रविवार को अभिषेक को ढूंढने के लिए वही रेस्क्यू दल गंगा में सर्च अभियान चला रहा है।

विनीता.आर.कुमार की रिपोर्ट

Share, Likes & Subscribe