उत्तराखंड- चमोली– जिले के दूरस्थ ब्लॉक पोखरी विकास खंड के क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने विकास खण्ड कार्यालय मे प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवासों के आंवटन में धांधलियों का आरोप लगाया है। पंटायत सदस्यों ने इसकी जांच की मांग को लेकर बुधवार को उपजिलाधिकारी पोखरी को एक ज्ञापन भी सौंपा।

पोखरी ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत सदस्य राधारानी रावत, धीरेन्द्र राणा राखी देवी, सन्तोष नेगी, ममता भट्ट, किरन देवी, सुभाष सिंह ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। क्षापन में कहा गया है कि विकास खण्ड कार्यालय से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो आवास आंवटित हुये हैं उनमें भारी धाधली हुई है। क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि आवास योजना का लाभ पात्र व्यक्तियों को नही मिला है, बल्कि ऐसे लोगों को मिला है जो इसके लिए पात्र नहीं हैं।

आवास उन लोगों को आवंटित हुए हैं जो आर्थिक रूप से संपन्न हैं। जिससे गरीब तबके के परिवार इस योजना के लाभ लेने से वंचित रह गये हैं। इस पूरे मामले की उप जिलाधिकारी से जांच करने की मांग की गई है।

तो वहीं खण्ड विकास अधिकारी महेश प्रसाद वशिष्ठ ने बताया है कि अभी आवास आंवटित ही नही हुये हैं। जो सूची गांव से बन कर आयी है, उसकी छंटनी की जा रही है और भविष्य में पात्र लोगों को ही आवास आंवटित किये जायेंगे..

चमोली-गोपेश्वर से पुष्कर नेगी की रिपोर्ट

Share, Likes & Subscribe