बॉलीवुड में कहते हैं कि इंसान कितनी भी ऊंचाई पर पहुंच जाए पर उसकी पहचान उसके नाम से ही होती है, लेकिन कुछ लोग सफलता पाने के लिए या फिर सफल होने के बाद अपने नाम को बदल लेते हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की उन हस्तियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने फिल्म इंड्रस्टी में आने के बाद अपना नाम बदल लिया और नाम बदलकर न सिर्फ बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाया बल्कि शोहरत के साथ साथ बेशुमार दौलत भी कमाई।

रेखा-

रेखा, बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा जिनकी अदा के जलबे ऐसे बिखरे कि कई एक्टर अपने होश गवां बैठे। आलम ये है कि आज भी रेखा की दीवानगी इंड्रस्टी में सर चढ़कर बोल रही है। खूबसूरती के मामले में आज भी रेखा का कोई सानी नहीं…इतना ही नहीं आज भी फिल्ममेकर की पहली पसंद रेखा हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं, कि रेखा फिल्म इंड्रस्टी में आने से किस नाम से जानी जाती थीं। दरअसल बॉलीवुड के रुपहले पर्दे पर शोहरत बटोरने इस हीरोइन का असली नाम रेखा नहीं बल्कि भानुरेखा गणेशन था। लेकिन बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने अपना नाम भानुरेखा गणेशन से बदल कर रेखा रख लिया। जी हां चौंक गये न आप…सोचिए क्रेया आप रेखा का असली नाम जानते थे…नहीं न ।

श्रीदेवी –

भारतीय सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी…भले ही आज ये खूबसूरत चुलबुली हीरोईन हमारे बीच न हों, लेकिन इनके नाम का डंका आज भी बॉलीवुड में बजता है। अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए मशहूर हुईं श्रीदेवी का असली नाम शायद ही कोई जानता हो। 80 के दशक में भारतीय सिनेमा को एक के बाद एक सुपर हिट फिल्में देने वाली श्रीदेवी का ये नाम असली नहीं था। आपको जानकर हैरानी होगी कि श्रीदेवी का असली नाम यम्मा यंगर अयप्पन था, लेकिन इंड्रस्टी में आने के बाद अपना नाम बदल कर श्रीदेवी रख लिया।

प्रीती जिंटा –

लाखों दिलों पर राज करने वाली और डिम्पल गर्ल के नाम से फेमस प्रीती जिंटा ने बड़े पर्दे पर काम करके लोगों के दिलों में अपनी एक अगल ही पहचान बनाई। उनके फैंन को फिल्मों में उनकी चुलबुली हरकतें आज भी काफी पसंद आती हैं। आपको बता दें कि सिनेमा में कदम रखने से पहले प्रीती का पूरा नाम प्रीतम सिंह था, लेकिन भारतीय सिनेमा में आने के बाद प्रीती ने अपना नाम बदल कर प्रीती जिंटा रख लिया।

तब्बू –

हिन्दी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री तब्बू ने इंड्रस्टी में एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी। हैदराबाद में जन्मीं तब्बू एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। बाकी सभी हीरोईनों की तरह तब्बू का नाम भी असली नहीं बल्कि उनका असली नाम है तब्स्सुम फातिमा हाशमी बता दें तब्बू अली अव्वास जफ़र के निर्देशक ने बनी फिल्म “भारत” में जल्द नजर आएंगी।

Share, Likes & Subscribe